Amazing Facts-2




To Friends aaj ek baar fir me aapke Lie ek or nai post lekar aaya hu jisme aapko naye amazing facts janne ko milenge....


To fir Shuru karte hai..




1.  U.S.A Ke Michagan state Ke Mackinac Island Me saal 1898 Se Motor Vichels Banned Hai Vha log Ya to Pedal ya cycle pr hi jate Ha....jisse vha par pollution nhi Ke barabar hai.



2. Japan Me ek Tourism Place hai jiska naam hai Tomamu Resort Aur Ye Resort Mountain Ke sabse Upper vale hisse Me Bana Hua Hai Yeh jagah itni uchi hai Ki jab aap yha jaoge tab aap Clouds Ko apne Pero ke niche Dekh paoge..



3. London ka Aapko agar Cab Driver Banna hai tab aapko 25,000 roads Ko Yaad karna hoga aur Usi  ke saath aapko 50,000 Stops(Landmarks) Ko yaad karna hoga Iske Lie ek test Hota hai jise    The Knowledge   Kahte hai Jisme aapse in 25000 Roads me se Kisi bhi Road Ke baare me Pucha ja Sakta Hai. or yhi nhi ye test 12 baar dena Hota hai jiske lie aapko kam se kam 3 year preparation Karni hoti hai tab jakar aap londaon me Ek cab driver Ban Sakte Ho.



4. Pure World me sirf Turkmenistan Hi ek esi jagah hai Jha  Par saal 1993 se 2019 tak     Water,Electricity and Gas ye teeno chije Logo Ko Free me di jati hai...



5.  Aaj se Karib 50 Crore Year Pahle jab earth par plants Jamna  Shuru Hi hue the Tab jo mashrrom Hote The vo aaj ke tree Se kareeb 6 se 7 Guna Jada lambe hote the par Dhire dhire vo    chote hote gye ...Kyu Chote hue iska Reason abhi tak Pata nhi chala hai. 



6. Saturn planet ka jo Sabse bada moon hai Jiska naam Titan Hai.. uska Atmosphere yani vayumandal ki parat kafi moti hai or gravity kafi kam hai itna kam hai ki agar koi human ke arms me nakali pankh lga die jae to or vo use fadfdaye to vo udne lgega.



7. Coca Cola Comapany Ka Naam To aapne suna Hoga Lekin Is Company ke baare me Ye nhi Pata hoga ki Is company ki khud ki kareeb 3900 Brands hai. sprite,limca,maza,thumbsup or na jane kitne Brands hai..agar Aap iske har brand ko daily try kroge Yani aaj limca kal maja to saare brands ko try karne me 10 year se bhi jada Year Lag jaenge.



8. Aaloo Ke Chips Jo ap khate Ho uske packet me Nitrogen Gas bhari jati hai vo  islie taki jo chips hai vo vo crisp bane Rahe ..



9.  Aapko to pata hi hoga ki  jo gadiyo ke number plates hote hai vo Random hi milte hai yani koi sa bhi number plate aapko mil Sakta hai aap apne pasand ka number nhi choose kar sakte. lekin saal 2008 me Abu Daabi me ek Business men jiska naam Saeed Abdul usne  99 Crore Dekar Apne Pasand ka Licence plate apne naam krvaya Govment se Jiska number tha 1.



10. Scientist ke Hissab se Aap Jo Sky Me Clouds Ko Dekhte Ho Uska Bhi Weight Hota hai uper di gai Picture me jo aap Badal dekh Rahe ho usi ka weight Kareeb 500 TOne Hoga yani ki 400 trucks Ke barabar hai



11.  saal 1930 se phle jo bhi student fail hote the teacher unke paper me E latter ko likhte the 1930 ke baad ise badal diya gya or fail ko F latter ka sign diya Gaya kyuki techers ko ye lagne laga tha ki khi students E letter ko Excellent ka Sign na manle..



12. Manchineel naam ka ek tree hai agar agar kabhi baarish ho rhi ho or aap is tree ke niche khade ho agar baarish ki bund agar is tree se takrakar apki skin par lag jaye to aapka skin jal jayega. itna harmfull hai Ye tree.



13. U.S.A ka ek State Michigan me ek Women hai Jiska naam hai Barbara Sopper usne 08/08/08/ date ko ek bacche ko janam diya uske baad next year 09/09/09 ko usne ek aur bacche ko janam diya Ur uske next Year 10/10/10 ko Usne Ek aur Bacche Ko janam diya.Kitna Bada Coincidence hai esa hona probability kwe World me 5 crore me se kisi ek ke satrh hota hai.



14.University Of west Minster me ek study ki Gai Jisme pata Chala ki Horro Movie Dekhne Se kareeb 200 calories burn hoti hai, matlab agar aap 30 min walking kroge to jo energy aapki burn hogi utni hi calories aapki ek horror movie dekhne se ho jayegi.



15.Chuck Feeney Naam ka ek Insaan Jiske Pass Kabhi 6 thousand Crore rupees the usne apni puri sampatti ka 99.8 % charity me daan Kar diya.jisse kyi gareeb logo ka bhala hua or aaj uski sampatti sirf 12 Crore hai . salute hai is Insaan ko.


 I hope aapko post acchi lagi hogi comment me bataye ki post kaisi lgi...Post Ko share jaroor Kare.
















Comments

Popular Posts